Tuesday, June 18, 2024
उत्तराखंड

गणतंत्र दिवस परेड-2023 में शामिल उत्तराखंड की मानसखंड की झांकी पहुंची कोटद्वार, झांकी देखने के लिए लोगों में दिखा काफी उत्साह

पौड़ी: गणतंत्र दिवस परेड-2023 में शामिल उत्तराखंड की मानसखंड की झांकी जनपद पौड़ी के कोटद्वार पहुंची। झांकी को देखने के लिए स्थानीय लोगों में काफी उत्साह रहा। राज्य सरकार की ओर से उत्तराखंड की झांकी को प्रदेश स्तर पर अधिक-से-अधिक स्थानों में दर्शन के लिए प्रदर्शित किया जा रहा है। गणतंत्र दिवस परेड में पूरे देशभर में उत्तराखंड की झांकी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

मानसखंड की झांकी को 5 अप्रैल, 2023 को मुख्यमंत्री आवास देहरादून से मुख्यमंत्री ने हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया गया है। यह झांकी 5 अप्रैल से 18 मई, 2023 तक प्रदेश के समस्त जनपदों में प्रदर्शित की जा रही है। झांकी में जागेश्वर महादेव मंदिर समूह, ऐपण कला, वन, कार्बेट नेशनल पार्क, राज्य पक्षी मोनाल, राज्य वन पशु कस्तूरी मृग, छोलिया नृत्य आदि से तैयार सुंदर झांकी दर्शायी गई है।

मानसखंड की झांकी कोटद्वार पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने झांकी को हरी झंडी दिखाई। मानसखंड की झांकी जनपद के समस्त विकासखंड़ों में प्रदर्शित की जायेगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गणतंत्र दिवस की परेड में उत्तराखंड की झांकी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है यह पूरे उत्तराखंड वासियों के लिए गौरव की बात है। उन्होंने सभी लोगों से इस भव्य झांकी के दर्शन करने के साथ ही इसका अधिक-से-अधिक प्रचार-प्रसार करने को कहा। मानसखंड की झांकी कोटद्वार से रवाना होते हुए दुगड्डा से सतपुली पहुंची, जहां लोगों ने भव्य झांकी के दर्शन किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *