Thursday, June 13, 2024
राष्ट्रीय

भारत माता मंदिर से महाकाल मंदिर चौराहे तक 24 मीटर लंबी सड़क निर्माण का कार्य चार मई को भूमिपूजन के साथ किया जाएगा शुरु

मध्य प्रदेश: महाकालेश्वर मंदिर में चल रहे है विस्तारीकरण कार्य के तहत महाकाल मंदिर के सामने की ओर भारत माता मंदिर से महाकाल मंदिर चौराहे तक 24 मीटर लंबी सड़क निर्माण का कार्य चार दिन में शुरू होगा। इस मार्ग निर्माण का भूमिपूजन भी होना है। कलेक्टर ने निरीक्षण कर यहां लगे अस्थायी अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। श्री महाकालेश्वर मंदिर में देशभर के श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विस्तारीकरण कार्य तेजी से किया जा रहा है। महाकाल मंदिर के विस्तारीकरण के फेस-2 के कार्य में मंदिर के सामने की ओर अधिगृहित किए गए 11 मकानों का मुआवजा भी दिया जा चुका है।

यहां 24 मीटर लंबी सड़क बनाने का कार्य शुरू हो रहा है। संभवतः चार मई को भूमिपूजन के साथ ही कार्य की शुरूआत भी हो जाएगी। रविवार को कलेक्टर ने भारत माता मंदिर से चौराहे तक निरीक्षण किया। इस दौरान यहां लगी पूजन सामग्री की अस्थायी दुकानों को हटाने के निर्देश दिए हैं। श्री महाकालेश्वर मंदिर के प्रशासनिक कार्यालय की ओर जाने वाले मार्ग से महाकाल के पालकी द्वार तक के मार्ग में गली में लगी अस्थायी दुकानों के कारण जगह नहीं मिल पाती है।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि श्रावण माह के पहले टनल का काम पूरा होना है, जिसको लेकर दर्शन व्यवस्था में भी बदलाव होंगे। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने श्रद्धालुओं को दर्शन में असुविधा होने के मामले को लेकर कहा कि विस्तारीकरण के दौरान दूसरे फेस का काम चल रहा है, ऐसे में श्रावण माह को भी ध्यान में रखते हुए टनल का काम करना बहुत जरूरी है, जिससे श्रद्धालुओं की दर्शन व्यवस्था में बदलाव किए जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *