Sunday, June 23, 2024
उत्तर प्रदेश

गोरखपुर को करीब एक हजार 45 करोड़ रुपये के 258 विकास कार्यों का दिया तोहफा

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को करीब एक हजार 45 करोड़ रुपये के 258 विकास कार्यों का तोहफा दिया। हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें जिले की करीब सभी विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले काम शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने करीब 334 करोड़ रुपये लागत के 56 कार्यों का लोकार्पण, जबकि करीब 712 करोड़ रुपये लागत के 202 कार्यों का शिलान्यास किया। इसके बाद मुख्यमंत्री गोरखपुर-सोनौली मार्ग पर मानीराम में स्थापित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) के स्थापना दिवस समारोह ‘अभ्युदय’ में पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम के बाद गोरखनाथ मंदिर आएंगे और दोपहर बाद करीब 2:30 बजे महराजगंज के लिए रवाना होंगे।

महराजगंज से मुख्यमंत्री के लखनऊ जाने की संभावना है। 14.09 करोड़ की लागत से भीटी, बांसगांव, गोला मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण, 43.92 करोड़ रुपये से खजनी-सिकरीगंज मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण, 23.69 करोड़ रुपये से पिपराइच-जगदीशपुर मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण, 15.33 करोड़ रुपये से सीहापार-घघसरा मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण, 13.55 करोड़ रुपये से रामनगर कड़जहा से तरकुलानी रेगुलेटर मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण, खजनी में कुआनो नदी के बनकटा घाट पर सेतु पहुंच मार्ग व सुरक्षात्मक कार्य।

करीब 277 करोड़ 77 लाख से होने वाले पैडलेगंज-फिराक गोरखपुर चौक मार्ग चौड़ीकरण कार्य, 115 करोड़ 76 लाख की लागत से बनने वाला डोमिनगढ़ से गोरखपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन के बीच समपार संख्या 162 ए पर पूर्व निर्मित गोरखनाथ ओवरब्रिज के समानांतर एक और दो लेन रेल ओवरब्रिज, 151 करोड़ 42 लाख रुपये की लागत से गोरखपुर आनंदनगर रेलखंड पर मानीराम-पीपीगंज के बीच समपार संख्या 14 सी पर बनने वाला रेल ओवरब्रिज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *