Tuesday, June 18, 2024
अन्य राज्यराष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर में प्रस्तावित जी-20 की बैठक में खलल डालने का पाकिस्तान कर रहा प्रयास, बार्डर और एलओसी से लेकर शहर तक में हाई अलर्ट जारी

जम्मू: कश्मीर में प्रस्तावित जी-20 की बैठक में खलल डालने के पाकिस्तान की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। फिर आतंकी घुसपैठ की साजिश रची जा रही है। इसमें पाकिस्तान की बैट टीम शामिल है, जो घुसपैठ के बाद किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इसके अलावा बार्डर से आतंकी घुसपैठ कर बड़ा फिदायीन हमला भी हो सकता है। इसे देखते हुए बार्डर और एलओसी से लेकर शहर तक हाई अलर्ट है। सूत्रों के अनुसार 25 मई से पहले आतंकी संगठन बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं।

राजोरी-पुंछ में पाकिस्तान की बैट टीम घात लगाकर सुरक्षाबलों को निशाना बना सकती है। कठुआ, जम्मू और सांबा बार्डर से आतंकियों की घुसपैठ करवाकर फिदायीन हमला हो सकता है। आईबी और एलओसी पर आतंकियों का प्रशिक्षित दल की मौजूदगी दर्ज की गई है, जो खराब मौसम की आढ़ में किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

आतंकियों की घुसपैठ और जी-20 बैठक में खलल डालने की आशंका के बीच हाई अलर्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि बीएसएफ की ओर से बार्डर पर हाई अलर्ट करते हुए 24 घंटे गश्त बढ़ा दी गई है। पुलिस की ओर से पहले ही सभी थानेदारों को सतर्क किया गया है। साथ ही रात को निजी तौर पर नाकों की गहन जांच करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा सीमांत इलाकों में बड़े स्तर पर सुबह और शाम गश्त चलाने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *