Monday, June 24, 2024
अन्य राज्य

मणिपुर में लूटे गए 1,095 हथियार, 13,702 गोला-बारूद और 250 बम बरामद

इंफाल : हिंसा प्रभावित मणिपुर में सुरक्षा बलों की तलाशी अभियान के दौरान अबतक 1,095 हथियार, 13,702 गोला-बारूद और विभिन्न प्रकार के 250 बम बरामद किए गए हैं। मणिपुर पुलिस के केंद्रीय नियंत्रण कक्ष ने यह जानकारी दी। यह हथियार और गोला-बारूद 03 मई की हिंसा के बाद विभिन्न थानों से उपद्रवियों ने लूट लिये थे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक मणिपुर के विभिन्न पुलिस थानों से उपद्रवियों ने 4,000 से अधिक हथियार लूट लिये थे। पुलिस के अनुसार कुछ स्थानों को छोडक़र अधिकतर जिलों में स्थिति सामान्य है, जहां छिटपुट घटनाओं की खबरें हैं। जिलों में नियमित रूप से जिला सुरक्षा समन्वय समिति की बैठकें आयोजित की जा रही हैं। संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त, फ्लैग मार्च, घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार केंद्रीय बलों की विभिन्न संयुक्त टीमों द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष रूप से पहाड़ी और घाटी जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों में जोरदार तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बिष्णुपुर जिले के तोरबुंग, मामांग, लेइकाई और काकचिंग जिले के जोउ वेंग, टी मुनोमजांग, सुगनू ट्राइबल एवं सेरू पार्ट-3 गांवों में तलाशी अभियान चलाया गया। काकचिंग जिले के सोकोम, नाजरेथ, लोनपी खुनौ, सेरू पार्ट-2, सेरू माखा लीकाई और इंफाल पश्चिम के करोंग गांव में शुक्रवार को भी तलाशी अभियान जारी रहा।

पुलिस के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही सुनिश्चित की जा रही है। जिरीबाम से इंफाल तक भरे हुए वाहनों और इम्फाल से जिरीबाम तक खाली ट्रकों की आवाजाही के लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बल लगातार मार्च कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *