Sunday, June 23, 2024
कारोबार

हिडनबर्ग मामले में सुप्रीमकोर्ट की कमेटी से अडानी ग्रुप को क्लीन चिट, शेयरों में आई तेजी

नई दिल्ली: अडानी-हिंडनबर्ग के मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित विशेष समिति की रिपोर्ट सामने आ गई है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त एक्सपर्ट्स के पैनल ने अडानी ग्रुप को क्लीन चिट दी है। एक्सपर्ट पैनल ने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि मार्केट रेगुलेटर सेबी की तरफ से नियमों में कोई चूक नहीं हुई है। एक्सपर्ट पैनल ने सुप्रीम कोर्ट में जमा की गई रिपोर्ट में कहा है कि अडानी ग्रुप की तरफ से शेयरों की कीमतों में कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है और ग्रुप ने रिटेल इनवेस्टर्स के हितों की रक्षा के लिए जरूरी कदम उठाए हैं।

वहीं इस रिपोर्ट के बाद आज अडानी पावर और अडानी ग्रीन के शेयरों में दोपहर एक बजे के बाद से तेजी देखने को मिली। दोनों ही स्टॉक्स में पांच फीसदी की तेजी के साथ अपर सर्किट लगा। अडानी पावर 236.30 रुपये पर पहुंच गया और अडानी ग्रीन 903.55 रुपये पर कारोबार करता नजर आया। अडानी विल्मर में भी जोरदार तेजी देखने को मिली। ये 7.54 फीसदी की तेजी के साथ 406.50 रुपए पर कारोबार कर करता नजर आया। ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 3 प्रतिशत तक चढ़ गए।

पैनल के मुताबिक सेबी द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों ने संकेत दिया है कि अडानी की कंपनियों के शेयरों की कीमतों में कोई खास पैटर्न नहीं है। इसमें उतार-चढ़ाव बाजार के हिसाब से होने की संभावना दिख रही है। बता दें कि हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि अडानी ग्रुप ने शेयरों के साथ हेरफेर की है और प्राइस को ओवर वैल्यू कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *