Tuesday, June 18, 2024
उत्तराखंडराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नेनवनिर्मित गदरपुर बाईपास, खटीमा बाईपास समेत 30606.75 लाख रुपए की 26 योजनाओं का लोकार्पण किया

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज ऊधम सिंह नगर में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए नवनिर्मित गदरपुर बाईपास, खटीमा बाईपास समेत 30606.75 लाख रुपए की 26 योजनाओं का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी वर्चुअल माध्यम से सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाईपास के लोकार्पण के साथ खटीमा एवं गदरपुर क्षेत्रवासियों को जाम से निजात भी मिलेगा। उन्होंने कहा जल्द ही टनकपुर से सितारगंज एवं पीलीभीत से खटीमा हेतु 4 लेन सड़क पर भी कार्य किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का उत्तराखण्ड से विशेष लगाव है, यही कारण है कि केदारनाथ व हेमकुंड साहिब को रोपवे से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किच्छा क्षेत्र में जल्द AIIMS का सेटेलाइट सेंटर बनने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत इस वर्ष G20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है। यह देश के लिए LocalforGlobal को बढ़ावा देने का अच्छा अवसर है। इस सम्मेलन की दो महत्वपूर्ण बैठकें उत्तराखण्ड में भी प्रस्तावित हैं। जिसका फ़ायदा प्रदेश को मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने भारत सरकार द्वारा मण्डुवा को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर क्रय करने की स्वीकृति प्रदान करने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आज भारत दुनिया का नेतृत्व करने वाला भारत है। वैश्विक मंच पर भारत और भी ज्यादा सशक्त हुआ।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2022 में अपने वादे अनुसार आज बाईपास का लोकार्पण कर दिया है। इससे स्थानीय जनता, यात्री एवं श्रद्धालुओं को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड निरंतर ही विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *