Tuesday, June 18, 2024
मनोरंजन

होली के लॉन्ग वीकेंड को बनाना है खास तो OTT पर इन फिल्मों का लें मजा

24 और 25 मार्च को देश भर में होली का त्योहार सेलिब्रेट किया जाएगा, जिसकी तैयारियां लोगों ने अभी से शुरू कर दी है। वहीं, इस बार होली का मजा दोगुना होने वाला है, क्योंकि फेस्टिवल के साथ-साथ लोगों को लॉन्ग वीकेंड भी मिलने वाला है।

ऐसे में अगर आप भी घर पर रहकर फेस्टिवल के साथ इस लॉन्ग वीकेंड को एन्जॉय करना चाहते हैं, तो ओटीटी पर कई ऐसी फिल्में हैं, जिसमें आपको देखने को मिलेगा कि कैसे होली का त्योहार फिल्मों की कहानियों में रंग भरने का काम करता है। इन फिल्मों को देखकर आप अपना वीकेंड शानदार बना सकते हैं।

ये जवानी है दीवानी

होली पर एक गाना जो सबसे ज्यादा सुनने को मिलता है, वो है ‘बलम पिचकारी जो तुने मुझे मारी…’ यह गाना रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ का है। इस फिल्म में होली का त्योहार नैना (दीपिका) का मस्ती भरा रंग सबके सामने लेकर आता है। इस मूवी को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

बागबान

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी स्टारर फिल्म ‘बागबान’ एक फैमिली मूवी है। इस मूवी में होली पर बना गाना ‘होली खेले रघुवीरा’ में देखने को मिलता है कि कैसे पूरा परिवार त्योहार पर इकट्ठा होकर उसका आनंद उठाता है। इस लॉन्ग वीकेंड इस मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखकर इसे एन्जॉय किया जा सकता है।

सिलसिला

अमिताभ बच्चन, जया, रेखा और संजीव कुमार स्टारर 1981 में आई फिल्म सिलसिला आज भी कई लोगों की पसंदीदा मूवी में से एक है। इस मूवी का गाना ‘रंग बरसे’ होली के त्योहार पर आज भी चलाया जाता है। आप भी इस आइकॉनिक मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

शोले

आइकॉनिक फिल्मों का जिक्र हो और शोले का नाम शामिल न हो ऐसा कैसे हो सकता है। 70 के दशक की इस फिल्म के लोग आज भी दीवाने हैं। फिल्म में ‘होली के दिन’ वाले इस गाने में फेस्टिवल की झलक देखने को मिलती है। इस मूवी को भी दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

बद्री की दुल्हनिया

वरुण धवन और आलिया भट्ट की इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है। फिल्म के गाने में ‘बद्री की दुल्हनिया’ में दोनों स्टार्स होली के फेस्टिवल को सेलिब्रेट करते हुए दिखाई देते हैं।

राम-लीला

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म गोलियों की रासलीला राम लीला को ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है।

रांझणा

धनुष और सोनम कपूर की फिल्म ‘रांझणा’ को ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है। इस फिल्म में भी होली के फेस्टिवल को गाने में बखूबी दिखाया गया है।

वक्त

अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा स्टारर इस मूवी को जी5 पर देखा जा सकता है। फिल्म का गाना ‘डू मी अ फेवर लेट्स प्ले होली’ इस मूवी के बेहतरीन गानों में से एक है, जिसमें होली के त्योहार को दिखाया गया है।