Tuesday, June 18, 2024
कारोबार

फेस्टिव सीजन में महंगाई का झटका, महंगा हुआ दूध

नई दिल्ली: इस समय एक तरफ जहां पूरे देश में त्योहारों की खुशी मनाई जा रही है, वहीं दूसरी तरफ इस फेस्टिव सीजन पर आम लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है। जानकारी के अनुसार अमूल ने दूध की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। दिल्ली में अब एक लीटर फुल क्रीम दूध की कीमत (cost of one liter full cream milk) बढक़र 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

आज हुई कीमतों में बढ़त अप्रत्याशित रही हैं। सुबह लोगों को बढ़ी हुई दरों पर दूध मिला है। हालांकि गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (Gujarat Co-operative Milk Marketing Federation) ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। फिलहाल बाजार में फुल क्रीम दूध 2 रुपये महंगा हो गया है और नई दरें 61 रुपये से बढक़र 63 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं।


बता दें कि इससे पहले अगस्त में अमूल और मदरडेयरी ने दूध की कीमत 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाई थीं, वहीं मार्च में भी दूध के दाम बढ़ा दिए गए थे। पिछले दोनो बार फेडरेशन ने कहा था कि किसानों की दूध उत्पादन की लागत लगातार बढ़ रही है जिससे उनकी आय घटी है। किसानों को राहत देने के लिए ही दूध के दामों में बढ़त की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *